भारतीय वायु सेना की वीरता को सलाम करते हुए रामाज्ञा स्कूल नोएडा में किड्स स्पोर्ट्स लीग सीजन-2 का भव्य आयोजन

दिल्ली-एनसीआर के जान-माने रामाज्ञा स्कूल, नोएडा ने व्हाइट कैनवस के साथ मिलकर स्कूल प्रांगण में नोएडा में अब तक आयोजित बच्चों की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स लीग- किड्स स्पोर्ट्स लीग सीजन-2 (केएसएल सीजन-2) का भव्य आयोजन किया। जहां एक तरफ इस आयोजन ने सभी को रोमांच और उत्साह से भर दिया वहीं इस अवसर पर सभी ने भारतीय वायु सेना के योगदान एवं वीरता को सलाम करते हुए बच्चों में देशभक्ति के जज्बे को जगाया। इस अवसर पर सैनिको के प्रति कृतज्ञता व्यक्ति करते हुए भारत माता के वीर सपूतों को सलाम किया गया जो देश की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने के लिए हर वक्त तैयार रहते हैं और युद्ध के समय अदम्य साहस का प्रदर्शन करते हुए अनुकरणीय वीरता का प्रदर्शन करते हैं।

Ramgya kids sports league

गौरतलब है कि रामाज्ञा स्कूल भारत की सबसे बड़ी किड्स स्पोर्ट्स लीग के आयोजन के लिए पहले ही नेशनल रिकॉर्ड धारक है। केएसएल सीजन-2 में 2 वर्ष से 8 वर्ष तक आयु वर्ग के 300 से भी अधिक छात्रों ने भाग लिया एवं इस आयोजन में नोएडा के विभिन्न प्ले स्कूल के बच्चे भी सम्मिलित हुए। इस भव्य आयोजन की शुरूआत रामाज्ञा स्कूल नोएडा की प्रिंसपल सुश्री अपर्णा मैगी ने सर्वशक्तिमान पर्मात्मा को प्रणाम करते हुए की और उसके बाद गुरू वंदना की गई और उसके बाद इस अवसर पर मुख्य अतिथि एयर वाइस मार्शल श्री एन.एम. सैमुअल ने हवा में गुब्बारों को उनमुक्त करते हुए केएसएल सीजन-2  का उद्घाटन किया। श्री एन.एम. सैमुअल वर्तमान में रक्षा मंत्रालय में असिस्टेंट चीफ ऑफ इंटीग्रेटेड डिफेंस स्टाफ के रूप में कार्यरत हैं। एयर वाइस मार्शल सैमुअल को दो राष्ट्रपति पदक मिले हुए हैं- 1989 में वीरता के लिए वीर चक्र और 2012 में विशिष्ट सेवा के लिए विशिष्ट सेवा पदक।

उद्घाटन समारोह के साथ ही सभी प्रतिक्षित एथेलेटिक इंवेट्स शुरू हो गए और बच्चों के बीच विभिन्न खेल-कूद प्रतियोगिताओं में उच्च स्तर पर प्रतिस्पर्धा एवं रोमांच देखने को मिला। पूरे दिन एक से बढ़कर एक खेल-कूद प्रतियोगिता उत्साह के प्रदर्शन के साथ चलते रहे और इस आयोजन में उपस्थित दर्शक कई यादगार क्षणों के गवाह बने। इस अवसर पर दर्शक दीर्घा में विभिन्न प्ले स्कूलों के प्रधानाचार्य, शिक्षकगण एवं शाखा प्रमुख भी मौजूद रहे।

इस बेहतरीन किड्स स्पोर्ट्स लीग में बच्चों के बहुआयामी व्यक्तित्व को प्रदर्शित करने वाले विभिन्न खेलों का समन्वय देखने को मिला और बच्चों के साथ आए हुए अभिभावकों एवं विभिन्न प्ले स्कूलों के ब्रांच हेड्स जो अपनी टीमों के साथ आए थे ने भी कई खेलों में भाग लिया। इस आयोजन का उद्देश्य बच्चों में खेलकूद की भावना को बढ़ावा देना था।

प्रिंसिपल, सुश्री अपर्णा मैगी ने सभी शिक्षकों और अभिभावकों को उनके सहयोग और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया और बच्चों को उनकी खेल भावना को बनाए रखने की सलाह दी। सुश्री अपर्णा मैगी ने प्रबंधन, चेयरमैन – डॉ. संजय गुप्ता, डायरेक्टर- सुश्री रजनी गुप्ता एवं मैनेजिंग डायरेक्टर- श्री उत्कर्ष गुप्ता की तरफ से सभा को संबोधित किया। उन्होंने उभरती प्रतिभाओं के लिए इस तरह के शानदार मंच प्रदान करने के लिए प्रबंधन को धन्यवाद दिया। उन्होंने पुरस्कार विजेताओं के गर्वित माता-पिता को बधाई दी और उन्हें भविष्य के विभिन्न क्षेत्रों के नेतृत्व के रूप में संबोधित किया, ऐसे बेहतरीन नेतृत्व जिन्हें आगे बढ़ने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए खुद को कौशल से लैस करने की आवश्यकता है। इस सफल आयोजन के समापन के बाद घर जाते हुए सभी बच्चों के चेहरे पर खिलती मुस्कान और दिलों में उच्च भावना स्पष्ट रूप से दृष्टिगोचर हो रही थी।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s